Business Tips of The Day: आज Delhivery, DCW और DreamFolks Services के शेयरों पर रखें नजर, मिल सकता है मोटा मुनाफा


नई दिल्ली: वैश्विक स्तर पर कमजोर रुख के बीच घरेलू शेयर बाजारों में सोमवार को मजबूती रही और बीएसई सेंसेक्स 442 अंक से अधिक चढ़कर एक बार फिर 59,000 अंक के स्तर के पार निकल गया। मंगलवार को DreamFolks Services, Commercial Syn Bags, DCW, Narayana Hrudayalaya और Delhivery के शेयर निवेशकों की झोली भर सकते हैं। DreamFolks Services का शेयर मंगलवार को शेयर बाजार में एंट्री करेगा। लिस्टिंग पर निवेशकों की तगड़ी कमाई होने की उम्मीद है। इसका इश्यू प्राइस 326 रुपये फिक्स किया गया है और इसके भारी प्रीमियम से साथ लिस्ट होने की उम्मीद की जा रही है।

Commercial Syn Bags के बोर्ड ने प्रति शेयर 2.10 रुपये डिविडेंड देने का फैसला किया है। यह कंपनी के 1.27 करोड़ इक्विटी शेयरहोल्डर्स को दिया जाएगा। पेमेंट के लिए रेकॉर्ड डेट 23 सितंबर फिक्स की गई है। DCW ने 35,000 एनसीडी में से 900 एनसीडी को यह अवधि से पहले भुनाने के पेमेंट कर दिया है। इनमें प्रत्येक की फेस वैल्यू एक लाख रुपये है। Narayana Hrudayalaya ने ओसीडी को सब्सक्राइब करने के लिए Shiva and Shiva Orthopaedic Hospital Private Limited और उसके प्रमोटरों के साथ एक डील की है। Delhivery के 1.07 लाख इक्विटी शेयर SBI Mutual Fund ने ओपन मार्केट के जरिए खरीद लिए हैं।

Penny Stocks List : बाजार खुलते ही इन छोटे शेयरों में लगा अपर सर्किट, आपको भी दे सकते हैं बंपर मुनाफा
इन शेयरों में आ सकता है उतार-चढ़ाव
मूमेंटम इंडिकेटर MACD के मुताबिक Vakrangee, Exide Industries, Cera Sanitary, Engineers India, Amara Raja Batteries और Network18 Media के शेयरों में मंगलवार को तेजी आ सकती है। दूसरी ओर GSK Pharma, Adani Transmission, Gujarat Pipavav, Tata Steel Long Products, Sumitomo Chemical और Gujarat Alkalie के शेयरों में गिरावट की आशंका है।

सोमवार को शेयर मार्केट का हाल
घरेलू शेयर बाजारों में सोमवार को मजबूती रही और बीएसई सेंसेक्स 442 अंक से अधिक चढ़कर एक बार फिर 59,000 अंक के स्तर के पार निकल गया। वैश्विक स्तर पर कमजोर रुख के बीच धातु, बैंक और पूंजीगत शेयरों में तेजी से बाजार लाभ रहे। तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 442.65 अंक यानी 0.75 प्रतिशत मजबूत होकर 59,245.98 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान एक समय यह 504.92 अंक तक चढ़ गया था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 126.35 अंक यानी 0.72 प्रतिशत चढ़कर 17,665.80 अंक पर बंद हुआ।

price volume breakout: कुछ ही देर में RII के 29 लाख शेयरों से ज्यादा का हो गया सौदा, आपके पास है यह शेयर
सेंसेक्स के शेयरों में सन फार्मा सबसे अधिक 1.81 प्रतिशत मजबूत हुआ। इसके अलावा, आईटीसी, एनटीपीसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज, लार्सन एंड टुब्रो, टाटा स्टील, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और आईसीआईसीआई बैंक प्रमुख रूप से लाभ में रहे। इसके उलट एचयूएल, एशियन पेंट्स, पावर ग्रिड, विप्रो, अल्ट्राटेक सीमेंट और नेस्ले नुकसान में रहे। इनमें 1.51 प्रतिशत तक की गिरावट रही। एशिया के अन्य बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में, जबकि चीन का शंघाई कंपोजिट लाभ में रहा।

Leave a Comment

Your email address will not be published.